Breaking

मंगलवार, 17 अक्तूबर 2017

वीडियो: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने फिर जीते दिल, प्रधानमंत्री होते हुए भी उद्घाटन समारोह में खुद के बजाय..

वीडियो: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने फिर जीते दिल, प्रधानमंत्री होते हुए भी उद्घाटन समारोह में खुद के बजाय..

केंद्रीय लोक निर्माण विभाग ने अनूठा प्रयोग करते हुए राष्ट्रपति भवन के पास भारी भरकम मंत्रालयों वाली बिल्डिंगों (नार्थ एंड साऊथ ब्लाक) के लिए एक नया लाइटिंग सिस्टम लगावाया। इससे असल में बिजली कम खपेगी और रंग-बिरंगी रोशनी से साउथ और नार्थ ब्लाक सुंदर भी दिखेगा। इस नई लाइटिंग का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उदघाटन करना था। लेकिन ये उद्घाटन उन्होंने नहीं किया बल्कि..
प्रधानमंत्री नहीं तो किसने किया उद्घाटन?

असल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गृह मंत्रालय के एक रिटायर होने वाले कर्मचारी को यादगार विदाई देते हुए उनसे ही इस नयी लाइटिंग का उद्घाटन करवाया। उद्घाटन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने न सिर्फ महिपाल से स्विच ऑन करवाया बल्कि उन्हें अपने पास ही बिठाया भी। महिपाल 1975 से सर्विस में हैं, और 10 दिन में रिटायर होने वाले हैं। इसके साथ ही आपको बता दें, प्रधानमंत्री के साथ आगे की लाइन में महिपाल सिंह, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण और मंत्री हरदीप सिंह पुरी बैठे थे जबकि बाकी सभी मंत्री पिछली कतार में बैठे हुए थे।


देखें वीडियो:


नार्थ और साउथ ब्लॉक कल रौशनी से तब जगमगा उठा जब महिपाल सिंह ने स्विच ऑन किया। ये सच में उनके जीवन के सबसे महत्वपूर्ण दिनों में से एक होगा। प्रोग्राम कुछ 20 मिनट का था। प्रधानमंत्री ने बाद में महिपाल सिंह से हाथ भी मिलाया और उन्हें बहुत सी शुभकामनायें भी दीं।



न्यू डायनैमिक फैकेड लाइटिंग को देखने के लिए मंत्रिमंडल के कई सदस्य भी मौजूद थे। इसे तैयार करने में 15 करोड़ रूपये लगे। अगले साल जनवरी से ऐसी ही रोशनी राष्ट्रपति भवन सहित पूरे इलाके में व्यवस्थित की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

Advertisement :

loading...