Breaking

बुधवार, 18 अक्तूबर 2017

जापानी चिड़ियाघर में पेंग्विन को लड़की से हुआ प्यार, नजरों के सामने से फोटो हटी तो उखड़ गईं सांसें

जापानी चिड़ियाघर में पेंग्विन को लड़की से हुआ प्यार, नजरों के सामने से फोटो हटी तो उखड़ गईं सांसें

रुपहले पर्दे पर कई ऐसी फिल्में आईं हैं जिनमें देखा गया कि किसी जानवर को लड़की से प्यार हो गया हो। लेकिन क्या आपने कभी असल जिंदगी में ऐसी प्रेम कहानी की कल्पना की है। आज हम प्यार की एक ऐसी दास्तां बता रहे हैं जहां एक पेंग्विन को लड़की की तस्वीर देखकर ऐसा प्यार हुआ कि तस्वीर हटने के साथ ही उसकी सांसें भी बंद हो गई। 

यह प्यार की ऐसी कहानी है जिसमें पेंग्विन लड़की को दिल दे बैठा था। दीवानगी इस हद तक कि लड़की का चेहरा सामने से हटते ही सांसें उखड़ गईं। जापान के टोबू चिड़ियाघर में ग्रेपकुन नाम के इस पेंग्विन की मौत के बाद वहां का हर कर्मचारी उदास है। दरअसल इस साल की शुरुआत में चिड़ियाघर में पेंग्विन के ठीक सामने कार्टून फिल्म की तस्वीर वाला एक कार्डबोर्ड लगाया गया था। इसमें एक लड़की दिख रही होती थी जो कार्टून फिल्म की कैरेक्टर ‘हुलुलु’ थी।

जापान के एक चिड़ियाघर में कार्टून फिल्म के करेक्टर हुलुलु को एक पेंग्विन के सामने ये सोचकर लगाया गया था कि इसे देखकर छोटे बच्चे आकर्षित होंगे। लेकिन इसे देखकर बच्चे आकर्षित हुए हों या न हों ग्रेपकुन नाम का पेंग्विन जरूर हो गया। तस्वीर में फिल्म की लड़की पेंग्विन की डिजाइन के कपड़े पहनी हुई थी। शायद ग्रेपकुन को लगा होगा कि यह कोई मादा पेंग्विन है। ग्रेपकुन पानी में जाने की बजाए घंटों तक इस कार्डबोर्ड के सामने बैठा रहता था। एक दिन तेज तूफान आने से इस कार्डबोर्ड को नुकसान हुआ और इसे चिड़ियाघर के कर्मचारियों ने उठाकर रख दिया। इससे पेंग्विन काफी परेशान रहने लगा। चिड़ियाघर कर्मी जब तक कुछ समझते, पेंग्विन की तबीयत खराब हो गई और कुछ ही दिनों में उसकी मौत हो गई।

कार्टून करेक्टर को आवाज देने वाली चिकुटा इकुको इस पेंग्विन से मिलने आईं

दुनिया भर में पेंग्विन की इस प्रेम कहानी के चर्चे होने लगे. इतना ही नहीं जब इस कार्टून करेक्टर को आवाज देने वाली चिकुटा इकुको को इस बारे में पता चला तो वे इस पेंग्विन से मिलने भी आईं थीं। अब इन दोनों के मेमे सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे हैं। बता दें ग्रेपकुल हमबोल्ट प्रजाति का पेंग्विन था जिसकी औसत उम्र 20 साल होती है। 

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

Advertisement :

loading...