Breaking

शनिवार, 7 अक्तूबर 2017

सड़क पर पैदल बुजुर्ग को देख मोदी बोले-अरे...गाड़ी रोको, यह मेरा 52 साल पुराना दोस्त है

सड़क पर पैदल बुजुर्ग को देख मोदी बोले-अरे...गाड़ी रोको, यह मेरा 52 साल पुराना दोस्त है

गुजरात दौरे पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 52 साल पुराने जिगरी यार से अचानक मुलाकात हो गई। यह मुलाकात कोई तयशुदा नहीं थी, इत्तफाकन हुई। मंदिर से निकल कर अपने काफिले के साथ निकलते हुए प्रधानमंत्री मोदी की नजर अचानक सड़क पर पैदल जा रहे दोस्त पर पड़ गई। बस फिर क्या था कि वह भाव-विभोर हो उठे और तुरंत गाड़ी रुकवा दी। दोस्त हरिभाई से मिलकर पुरानी यादें ताजा कीं। साथ ही हरिभाई को सात्वना भी दीं। मोदी को पहले से पता था कि हरिभाई की पत्नी का हाल में निधन हुआ है।

मंदिर में पूजन कर निकल रहे थे मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिनी गुजरात दौरे पर हैं। यात्रा का शुभारंभ मोदी ने ऐतिहासिक द्वारकाधीश मंदिर में पूजा-अर्चना के साथ किया। वह सुबह करीब 10.40 में मंदिर परिसर में पहुंचे और 20 मिनट रहे। उनका आधा समय वैदिक मंत्रोच्चार के बीच षोडशोपचार विधि से विशेष पूजन में लगा। पूजा-अर्चना के बाद जब प्रधानमंत्री मोदी का काफिला द्वारकाधीश मंदिर से निकल रहा था इस दौरान उनकी नजर एक बुजुर्ग पर पड़ी। ड्राइवर से प्रधानमंत्री मोदी ने गाड़ी रुकवा दी। प्रधानमंत्री मोदी गाड़ी से निकले और संबंधित बुजुर्ग व्यक्ति से मुलाकात की। पता चला कि इन बुजुर्ग का नाम हरिभाई है और वह आरएसएस के कार्यकर्ता रह चुके हैं। वह प्रधानमंत्री मोदी के पुराने दोस्त हैं। हाल ही में हरिभाई की पत्नी की मौत हो चुकी है और इस बात की जानकारी प्रधानमंत्री मोदी को थी। गाड़ी से उतरकर जब प्रधानमंत्री मोदी ने हरिभाई से मुलाकात की और उन्हें सांत्वना दी। मीडिया रिपोटर्स के अनुसार, हरिभाई और प्रधानमंत्री मोदी की दोस्ती 52 साल पुरानी है। 

पहले भी काफिला रुकवाकर मिलते रहे हैं मोदी

ऐसा पहली बार नहीं है जब प्रधानमंत्री मोदी ने अपना काफिला रुकवाकर किसी से मुलाकात की हो। इससे पहले सूरत में भी प्रधानमंत्री मोदी अपना काफिला रूकवाकर चार साल की बच्ची से मिल चुके हैं। क्योंकि वह उनकी गाड़ी के पास आ गई थी।  

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

Advertisement :

loading...