Breaking

सोमवार, 16 अक्तूबर 2017

सुषमा स्वराज आयीं एक्शन में और किया कुछ ऐसा कि…


मोदी सरकार के मंत्रिमंडल में अपने काम करने के तरीके से एक विशेष पहचान बनाने वाली विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने इस बार भी एक ऐसा काम किया जिसको जानने के बाद आप भी उनके फैन्स की लिस्ट में शामिल हो जाएंगे। इस बार सुषमा स्वराज जी ने रूस के एक युवक को मदद करने का भरोसा दिया है। इससे पहले भी कई बार सुषमा स्वराज जी ने पाकिस्तान के नागरिकों की भी मदद की है।
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज जी ने इस बार मंदिर के बाहर भीख मांग रहे रूसी युवक को मदद का भरोसा दिया है। इस रूसी युवक का एटीएम का पिन लॉक हो गया। इस वजह से ये युवक भीख माँगने के लिए मजबूर हो गया। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने इसको लेकर अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट भी किया। सुषमा जी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि ”इवनगेलीन, आपका देश रूस हमारा मित्र है। चेन्नई में मेरे अधिकारी आपकी हर संभव मदद करेंगे।”


इस बारे में तमिलनाडु पुलिस ने बताया कि 24 वर्षीय रूस का नागरिक तमिलनाडु में घूमने आया था। किन्हीं वजहों से उसका एटीएम का पिन लॉक हो गया। इस कारण से वह धन नहीं निकाल पाया और उसे भीख मांगनी पड़ी।

इवनगेलीन रूसी नागरिक कुछ दिनों से कांचीपुरम के श्री सुब्रमण्यम स्वामी मंदिर के बाहर भीख मांग रहा था। स्थानीय लोगों ने जब विदेशी नागरिक को सड़क पर बैठ भीख मांगता देखा तो वह हैरान रह गए। उन्होंने इसकी जानकारी पुलिस को दी, जिसके बाद इस युवक को थाने ले जाया गया। जब यह मामला विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के संज्ञान में आया तो उन्होंने इस पर तुरंत कार्रवाई करने के आदेश दिए। सुषमा स्वराज इससे पहले भी कई बार विदेशी लोगों की मदद कर चुकी हैं। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के काम की तारीफ़ पीएम मोदी भी कई बार कर चुके हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

Advertisement :

loading...