Breaking

शुक्रवार, 16 फ़रवरी 2018

भारतीय सेना ने धारण किया विकराल रूप, देखिये कैसे सीमा पार जाकर…

सुंजवान आर्मी कैंप पर हुए हमले के बाद से सेना की तरफ से पाकिस्तान को LOC पर मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है

सुंजवान आर्मी कैंप पर हुए हमले के बाद से सेना की तरफ से पूरा देश उम्मीद लगाकर बैठा था कि आखिर इस कायराना हरकत का जवाब कब दिया जायेगा। मोदी सरकार में गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने इस हमले पर कहा भी था कि पाकिस्तान को इसकी कीमत चुकानी होगी। 

आपको बता दें कि सेना की तरफ से पाकिस्तान को LOC पर मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है जिसका नतीजा ये है कि पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। इस जवाबी कार्रवाई के बारे में पता चला है कि भारतीय सेना ने फिर से 2016 में हुई सर्जिकल स्ट्राइक जैसे कुछ ठोस कदम उठाये हैं।

नवभारत टाइम्स की खबर के अनुसार LOC पर सेना ने अपनी कार्रवाई तेजी से बढ़ा दी है। सेना ने पिछले 3-4 महीनों में ताबड़तोड़ कार्रवाई की है। इतना ही नही इस कार्रवाई में कुछ कार्रवाई तो सर्जिकल स्ट्राइक जैसी रही हैं। इस बार हुई कार्रवाई और 2016 में हुई सर्जिकल स्ट्राइक में फर्क बस इतना है कि सेना इस बार बड़ी ख़ामोशी से इस तरह के एक्शन को अंजाम तक पहुंचा रही है।

आर्मी चीफ का क्या है कहना

जवाबी कार्रवाई के बारे में सेना चीफ पहले ही कह चुके हैं कि “जितना नुकसान हमें हो रहा है उससे कहीं ज्यादा नुकसान दुश्मन देश को हो रहा है।” वहीं सैन्य सूत्रों की मानें तो पिछले चार महीनों के दौरान सेना ने कम से कम 10 बार लाइन ऑफ कंट्रोल पर ठोस कार्रवाई की है जिसमें पाकिस्तान को भारी नुकसान हुआ है।

इस तरीके की कार्रवाई में 20 से भी ज्यादा पाकिस्तानी सैनिकों के मारे जाने की खबर है। इन कार्रवाई से बौखलाकर पाकिस्तान ने सीमावर्ती चौकियों के लिए रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

Advertisement :

loading...