Breaking

मंगलवार, 20 मार्च 2018

सेना ने वीडियो जारी कर जवानों को किया आगाह, WhatsApp के जरिए चीनी हैकर्स कर रहे हैं घुसपैठ

सेना ने वीडियो जारी कर जवानों को किया आगाह, WhatsApp के जरिए चीनी हैकर्स कर रहे हैं घुसपैठ

भारतीय सेना ने एक वीडियो जारी कर अलर्ट किया है। वीडियो में सेना ने सभी व्हाट्सग्रुप और सैनिकों को चीनी हैकर्स से सावधान रहने के लिए कहा गया है। सेना के पब्लिक इंफॉर्मेशन विंग के एडीजीपीआई ने ट्विट के जरिए और इंस्टाग्राम पर वीडियो पोस्ट किया है। 

वीडियो में सैनिकों को व्हाट्सएप अकाउंट और सोशल मीडिया से सर्तक रहने के लिए कहा गया है। वीडियो में चीनी हैकर्स को लेकर सजग रहने को कहा गया है। हालांकि यह पहली बार नहीं है जब सेना ने चीनी हैकर्स का नाम लेकर जवानों को सतर्क रहने को कहा है।

वीडियो में बताया गया है कि हाल ही में कुछ ऐसी घटनाएं सामने आयी हैं जहां पर सेना के अधिकारियों के व्हाट्सएप ग्रुप में चीनी हैकर्स के होने की जानकारियां मिली थी। वीडियो में भी इस नंबर के बारे में जानकारियां दी गई है। जिसमें चीनी हैकर्स के नंबरों के बारे में बताया गया है कि वह किसी तरह से सेना के व्हाट्सएप ग्रुप में घुस जाते है। 

इन हैकर्सों का नंबर +86 सीरिज से शुरू होती है। सेना के अनुसार चीनी हैकर्स सैनिकों के मोबाइल फोन और सोशल मीडिया के जरिए घुसपैठ करना चाहती है जिससे की सेना के सारी मूवमेंट की जानकारी मिलती रहे।


सेना के द्वारा जारी किए गए वीडियो में बताया गया है कि व्हाट्सएप ग्रुप के एडमिन और बाकी सदस्य सजग रहें। चीनी हैकर्स डिजिटल वर्ल्ड का उपयोग कर रहे हैं और व्हाट्सएप के जरिए आपके पास पहुंचने का नया जरिया बना चुकी है। 

इसलिए व्हाट्सएप ग्रुप एडमिन सेव नंबर को ही ग्रुप में जोड़ें और ग्रुप के सदस्य भी ऐसे नंबरों के प्रति सजग रहें जिसका नंबर +86 सीरिज से शुरू होता है। समय-समय पर अपने व्हाट्सएप ग्रुप को ऑडिट करते रहें।

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

Advertisement :

loading...