Breaking

रविवार, 8 अप्रैल 2018

VIDEO: ट्रंप टावर की 50वीं मंजिल पर लगी आग; 1 की मौत, छह दमकलकर्मी झुलसे

VIDEO: Fire At Trump Tower's 50th Floor, US President Donald Trump Praise Firemen

न्यूयार्क स्थित ट्रम्प टावर की 50 वीं मंजिल पर आग लग गयी, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गयी और छह दमकल कर्मचारी घायल हो गये। न्यूयार्क सिटी के दमकल विभाग (एफडीएनवाई) ने यह जानकारी दी, विभाग ने बताया कि घटनास्थल पर जब दमकलकर्मी पहुंचे तब वहां एक शख्स ‘‘बेहोशी की हालत’’ में पाया गया। शख्स की पहचान टॉड ब्रैसनर (67) के तौर पर हुई है।
दमकल विभाग की प्रवक्ता एंजेलिका कॉनरॉय ने बताया कि ब्रैसनर ट्रम्प टावर की 50 वीं मंजिल पर रहते थे। उन्हें गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया, लेकिन बाद में उनकी मौत हो गयी. ‘सीएनएन’ की रिपोर्ट के अनुसार चिकित्सा जांच कार्यालय उनकी मौत के कारणों की जांच करेगा।

चैनल ने एंजेलिका के हवाले से बताया कि आग बुझाने के दौरान छह दमकलकर्मी भी घायल हो गये , हालांकि उनकी हालत गंभीर नहीं है। दमकल आयुक्त डेनियल निग्रो ने बताया कि घटना के दौरान टावर में ट्रम्प परिवार का कोई सदस्य मौजूद नहीं था।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने दमकलकर्मियों को बधाई दी और ट्वीट कर बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है। ट्रम्प ने ट्वीट किया, ‘‘ट्रम्प टावर में लगी आग पर काबू पा लिया गया है। दमकलकर्मियों (महिलाओं) ने शानदार काम किया. शुक्रिया !’’ 



एफडीएनवाई ने ट्वीट कर बताया कि न्यूयार्क में फिफ्थ एवेन्यू पर स्थित टावर की 50 वीं मंजिल पर लगी आग बुझा ली गयी। रात करीब नौ बजे (स्थानीय समयानुसार) स्थिति पर नियंत्रण पा लिया गया। इससे करीब दो घंटे पहले आग लगने की सूचना मिली थी। अपने ट्वीट में इसने कई तस्वीरें भी पोस्ट कीं, तस्वीर में 50 वीं मंजिल पर स्थित कमरों की खिड़कियों से आग की लपटें उठती दिख रही हैं।

विडियो देखें :
न्यूयॉर्क के मिडटाउन मैनहट्टन में स्थित बहुमंजिली इमारत में शाम करीब छह बजे (अंतरराष्ट्रीय समयानुसार रात 10 बजे) धुंआ उठने लगा। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प इस बहुमंजिली इमारत के मालिक हैं, जिसमें ‘द ट्रम्प ऑर्गेनाइजेशन’ का मुख्यालय और एक पेंटहाउस है। घटना को देखते हुए इमारत के आस पास की सड़कों को बंद कर दिया गया। न्यूयॉर्क सिटी के दमकल विभाग ने ट्वीट कर इमारत की एक तस्वीर पोस्ट की. तस्वीर में इमारत से धुंआ उठता नजर आ रहा है। हालांकि दमकल विभाग के कर्मियों के वहां पहुंचने के बाद आग पर काबू पा लिया गया। 

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

Advertisement :

loading...