Breaking

सोमवार, 25 फ़रवरी 2019

VIDEO: प्रधानमंत्री मोदी ने कुंभ में पेश की मिसाल, स्वच्छता कर्मियों के धोए पैर और दिया सम्मान

VIDEO: प्रधानमंत्री मोदी ने कुंभ में पेश की मिसाल, स्वच्छता कर्मियों के धोए पैर और दिया सम्मान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को संगम में स्‍नान करने कुंभ नगरी प्रयागराज पहुंचे। यहां उन्‍होंने त्रिवेणी संगम में पहुंचकर आस्‍था की डुबकी लगाई। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुंभ में स्वच्छता की ऐसी मिसाल पेश की जो कभी नहीं देखी गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुंभ मेले में स्वच्छता को बनाए रखने में सहयोग देने वाले स्वच्छता कर्मियों के पहले पैर धोए और उसके बाद उन्हें शाल पहनाकर सम्मानित किया।

आमतौर पर नवरात्रि के दौरान कन्याओं के पैर धोकर और उनके पूजन से लोग पुण्य का लाभ उठाते हैं। लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुंभ के दौरान स्वच्छता कर्मियों के पैर धोकर आशीर्वाद लिया और सम्मानित किया। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुंभ में मंत्रोच्‍चार के साथ पूजा-अर्चना की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने गंगा आरती भी की। इसके बाद वहां मौजूद बीजेपी कार्यकर्ताओं और ब्राह्मणों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रसाद बांटा। वह अक्षयवट वृक्ष के भी दर्शन करेंगे। इसके बाद कुंभ मेला क्षेत्र में पीएम मोदी सफाई का जायजा भी लेंगे। पीएम मोदी के साथ मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ भी मौजूद हैं।

लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह प्रयागराज दौरा काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और योगी आदित्यनाथ समेत पार्टी के कई बड़े नेता पहले ही यहां डुबकी लगा चुके हैं। योगी आदित्यनाथ ने तो कैबिनेट की मीटिंग भी प्रयागराज में की थी, और उनके कई मंत्रियों ने एक साथ यहां स्नान किया था।

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

Advertisement :

loading...