Breaking

Wednesday, March 13, 2019

मुस्लिम रिजवान ने आशुतोष बनकर हिंदू लड़की से मंदिर में रचाई शादी, आधार कार्ड ने खोली पोल

मुस्लिम रिजवान ने आशुतोष बनकर हिंदू लड़की से मंदिर में रचाई शादी, आधार कार्ड ने खोली पोल

उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में एक मुस्लिम युवक ने अपनी पहचान छिपाकर एक हिंदू युवती से शादी कर ली और उसके साथ पति के रूप में कई महीनों से रह रहा था। एक दिन युवती के हाथ रिज़वान नाम के इस युवक का आधार कार्ड हाथ लगा जिसके बाद उसे युवक के मुस्लिम होने का पता चला।

इसके बाद महिला ने इस मामले में देवरिया पुलिस थाने में अपने पति के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाया है। पुलिस आगे इस मामले में जाँच कर रही है।

घटना के संबंध में बरहज थाने के प्रभारी (SHO) वीर बहादुर यादव ने बताया कि आरोपित युवक अपनी मूल पहचान और धर्म छिपाकर पिछले डेढ़ माह से कपरवार के पश्चिम टोला में हिन्दू युवती के साथ किराए के मकान में रह रहा था। युवती ने पुलिस को बताया कि उसे रिज़वान पर कभी जरा भी शक नहीं हुआ कि जिस युवक से उसने शादी की है वह मुस्लिम है।

पुलिस ने बताया कि आरोपित युवक का असल नाम रिज़वान है, जबकि वह आशुतोष राय नाम की झूठी पहचान के साथ महिला के साथ रह रहा था। यही नहीं आरोपित के पास से आशुतोष राय नाम से झूठा पहचान पत्र भी बरामद हुआ है। उन्होंने बताया कि देवरिया जिले के लार के रोपन छपरा निवासी रिज़वान दवा का कारोबारी है।

कुशीनगर जिले के रामकोला क्षेत्र में वह दवा आपूर्ति करता था। इसी बीच वह युवती के संपर्क में आया। दोनों के बीच मुलाकात बढ़ी और रिज़वान ने युवती को बहला-फुसला कर उससे मंदिर में शादी कर ली और उसके साथ रहने लगा। युवती को रिजवान पर कभी भी शक नहीं हुआ कि जिस रिज़वान उसे नाम बदलकर धोखा दे रहा है।

इस मामले में पुलिस अभी जाँच कर रही है और पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आरोपित रिजवान ने इसी तरह किसी अन्य के साथ भी तो धोखा नहीं किया है। 

No comments:

Post a Comment

Advertisement :

loading...