Breaking

सोमवार, 5 अक्तूबर 2020

कासिम ने 13 साल के बच्चे को मारते-मारते जान से मार दिया, दफना भी दिया… आरोप सिर्फ चॉकलेट चुराने का

बिहार बच्चा चॉकलेट हत्या

बिहार के मधुबनी जिले के हरलाखी थानांतर्गत सोठगाँव में एक 13 वर्षीय बच्चे को बेरहमी से पीट-पीट कर मार देने का मामला सामने आया है। बच्चे पर चॉकलेट चोरी का आरोप था। उसकी पहचान गाँव के ही हवीव राइन के पुत्र मोहम्मद अहमद राइन के रूप में हुई। उसे मारने का आरोप गाँव के ही अन्य लोगों पर है।

हत्या के इस मामले में शिकायत घटना के चार दिन बाद हुई। आरोपितों ने बच्चे को मारकर तब तक दफन कर दिया था। शिकायत के बाद बच्चे के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए कब्र से निकाला गया और मुख्य आरोपित कासिम को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अहमद 30 सितंबर को अपने कुछ दोस्तों के साथ खेलने के लिए घर से निकला था। उसके पिता उस समय साबुन बेचने बाजार गए थे और माँ खेत में घास काटने गई थी।

दोस्तों के साथ खेलने के दौरान वह कासिम नाम के व्यक्ति के घर की ओर चला गया। जहाँ उसे कासिम और उसके घर वालों ने दुकान में चोरी का आरोप लगाकर पकड़ लिया और उसे खंबे से बाँधकर बुरी तरह पीट दिया, इससे बच्चे की मौत गई।

खबर से संबंधित लोकल न्यूज कवरेज

स्थानीय समाचारों की मानें तो घटना के बाद सभी आरोपित बच्चे के घर गए और उसके घर वालों से माफी माँगते हुए मुआवजा देने की बात कही। इसके बाद बच्चे को भी कब्र में दफना दिया गया। हालाँकि, चार दिन बाद इस मामले में शिकायत हुई और बच्चे के पिता ने आरोप लगाया कि उन लोगों को इतने टाइम तक घर में कैद करके रखा गया था। अपनी शिकायत में बच्चे के पिता ने मो कासिम राइन, मो नाजिम राइन, नसीम राइन, मो जिलानी राइन, दाऊद राइन, रुवानी राइन व रजाउल्लाह राइन के खिलाफ FIR करवाई।

FIR दर्ज होने के बाद पुलिस ने मुख्य आरोपित मोहम्मद कासिम को गिरफ्तार किया। वहीं, एसपी के निर्देश पर मजिस्ट्रेट के सामने शव को कब्र से बाहर निकाला गया और बाद में पोस्टमॉर्टम के लिए भी भेजा गया। जानकारी के अनुसार, बच्चे को पीट-पीट कर मारने के बाद कासिम ने देखा कि बच्चे की मौत हो गई, तो वह बच्चे को उसके घर में छोड़ कर भाग आया। 

शव को देख कर परिजन ने पुलिस को बुलाना चाहा, तो समाज के कुछ लोगों ने कानूनी पचड़े में नहीं पड़ने की सलाह देते हुए शव को दफना दिया। साथ ही परिजनों के घर से निकलने पर पाबंदी लगा दी।

कासिम का आरोप है कि अहमद ने उसकी परचून की दुकान से चॉकलेट चुराई थी, जिसके बाद उसने बच्चे के साथ मारपीट की। थानाध्यक्ष प्रेम लाल पासवान ने इस मामले में बताया कि गिरफ्तार करने के बाद कासिम को जेल भेज दिया गया है। वहीं अन्य आरोपितों की तलाश जारी है।

गौरतलब है कि पिछले दिनों हरलाखी थाना क्षेत्र के ही एक गाँव से एक बच्ची के अपहरण और धर्म-परिवर्तन का मामला सामने आया था। इस मामले में पुलिस ने करीब 20 दिनों बाद लड़की को अहमदाबाद से बरामद किया था। साथ ही गाँव के ही मो साबिर को गिरफ्तार कर जेल भेजा था।


कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

Advertisement :

loading...