Breaking

शनिवार, 3 अक्तूबर 2020

नोएडा में धराया फर्जी पत्रकार अफसार अली उर्फ़ एके चौधरी, स्टिंग के जरिए ₹5 करोड़ की उगाही में लगा था

अफसार अली, पत्रकार गिरफ्तार

नोएडा से चलने वाले एक डिजिटल न्यूज़ चैनल के प्रमुख अफसार अली उर्फ़ एके चौधरी को गिरफ्तार किया गया है। दिल्ली पुलिस ने अफसार अली को रंगदारी और ब्लैकमेलिंग के आरोप में गिरफ्तार किया है। आईपीसी की धारा-384 (जबरन वसूली) के तहत एक मामला भी दर्ज किया गया है। नोएडा में रहने वाले अफसार अली को गिरफ्तार करने के बाद दिल्ली पुलिस इस मामले में आगे की जाँच कर रही है।

अफसार अली उर्फ़ एके चौधरी ‘जनसत्य’ नामक न्यूज़ चैनल का संचालन कर रहा था। इसके साथ ही वो फिल्म सिटी में ‘ग्लोबल न्यूज़ मीडिया प्राइवेट लिमिटेड’ नामक कम्पनी के नाम से न्यूज़ चैनल के दफ्तर और स्टूडियो का भी संचालन कर रहा था। इस मामले में ग्रेटर कैलाश पुलिस स्टेशन में u/s 384/34 IPC केस दर्ज किया गया है, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर उससे पूछताछ की जा रही है।

अफसार अली उर्फ़ एके चौधरी पर आरोप है कि उसने दक्षिणी दिल्ली के एक वकील को धमकाया था कि अगर उसने 5 करोड़ रुपए नहीं दिए तो उसका ‘स्टिंग’ सार्वजनिक कर दिया जाएगा, जो उसके चैनल ने किया था। पुलिस ने शुक्रवार (अक्टूबर 2, 2020) को बताया कि आरोपित ने ‘स्टिंग’ को सोशल मीडिया पर अपलोड करने की धमकी दी थी। उक्त फर्जी पत्रकार इससे पहले भी 3 मामलों में घिर चुका है।

उस पर इससे पहले गाड़ी चोरी और धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। उसके खिलाफ 2010-15 के बीच दिल्ली और उत्तर प्रदेश में एफआईआर दर्ज किए गए थे। डीसीपी साउथ अतुल ठाकुर ने बताया कि आरोपित लोगों के वीडियो धोखे से रिकॉर्ड कर उन्हें अपने चैनल पर वायरल करने की धमकी दे रुपए वह ऐंठता था। पीड़ित अधिवक्ता ने पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद पुलिस हरकत में आई और फर्जी पत्रकार अफसार अली को गिरफ्तार किया गया।

अफसार अली अमीरों को निशाना बनाता था और बड़े फार्म हाउस खरीदने वाला बनकर स्टिंग ऑपरेशन को अंजाम दिया करता था। इसी क्रम में वह लोगों का स्टिंग वीडियो बना लेता था। वह अपने साथ कुछ फोटोग्राफर्स को भी रखता था। उसके मीडिया संस्थान में 40 लोग कार्यरत थे, जिस ताला लटक गया है। दिल्ली के साकेत कोर्ट में पेशी के बाद पत्रकार अफसार अली को 5 दिनों की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है।


कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

Advertisement :

loading...