Breaking

मंगलवार, 6 अक्तूबर 2020

हाथरस की एक और बेटी ने तोड़ा दम: 6 साल की मासूम बच्ची से हुआ था रेप, इगलास SO सस्पेंड

हाथरस रेप

हाथरस की एक और बेटी की दुष्कर्म के बाद मौत हो गई है। 6 साल की मासूम बच्ची ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। मामला सादाबाद क्षेत्र का है। पीड़िता की मौसी के ही बेटे पर ही रेप का आरोप है। बच्ची की मौत के बाद शव के साथ परिजनों ने सड़क पर धरना दिया। पीड़ित पिता ने इगलास एसओ पर संगीन आरोप लगाए हैं। इसके बाद एसओ पर गाज गिरी है।

अलीगढ़ के एसएसपी ने इगलास एसओ को इस मामले में सस्पेंड कर दिया है। इगलास थाना क्षेत्र के एक गाँव में बच्ची के साथ रेप की घटना हुई थी। पुलिस ने इस मामले में एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। पिता की तहरीर के आधार पर अलीगढ़ में मौसी और उसके बेटे के खिलाफ आईपीसी की धारा 323, 342, 376, 120b और लैंगिक अपराधों से बालकों के संरक्षण अधिनियम 2012 की धारा 5 और 6 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

हाथरस एसपी ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि हाथरस में सादाबाद क्षेत्र के जटोई गाँव की रहने वाली एक नाबालिग लड़की के अलीगढ़ में रहने के दौरान कथित तौर पर उसके साथ 15-20 दिन पहले उसके नाबालिग मौसेरे भाई ने बलात्कार किया था, जो कि मानसिक रूप से विक्षिप्त है। पीड़िता का कल इलाज के दौरान निधन हो गया और उसके परिवार ने उसका अंतिम संस्कार कर दिया। उन्होंने बताया कि आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है और अलीगढ़ पुलिस द्वारा उसे जुवेनाइल कोर्ट में पेश किया गया। आगे की कार्रवाई की जा रही है।

मामले में दर्ज एफआईआर के मुताबिक, मृतक बच्‍ची की माँ की मौत 7 महीने पहले हो गई थी। इसके बाद उसकी मौसी उसे अपने यहाँ ले गई थी। पिता का आरोप है कि उसी के लड़के ने बच्ची से रेप किया। उन्होंने गुहार लगाई कि उनकी बड़ी लड़की को वापस लाया जाए और इस मामले में सही आरोपित की गिरफ्तारी हो। पुलिस ने गलत आरोपित को पकड़ा है।

उन्होंने आरोप लगाया कि पीड़िता के साथ दरिंदगी करने के बाद इलाज की जगह उसे बाथरूम में बंद कर दिया गया। घर के बाहर खेल रहे बच्चों ने जब मासूम के रोने की आवाज सुनी तो शोर मचाया, जिसके बाद ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। इसके बाद चाइल्ड हेल्पलाइन की मदद से मासूम हो अस्पताल में एडमिट कराया गया। हालत बिगड़ता देख उसे दिल्ली भेजा गया था, जहाँ इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

गौरतलब है कि हाथरस की ही दलित लड़की की मौत के मामले को लेकर पूरे देश में गुस्से और गम का माहौल है। चंदपा थानाक्षेत्र के एक गाँव की रहने वाली दलित लड़की के साथ चार लोगों ने कथित रूप गैंगरेप किया था और उस पर जानलेवा हमला किया था। कई दिनों तक जिंदगी और मौत से लड़ने के बाद दलित लड़की की सफदरगंज अस्पताल में मौत हो गई थी। हालाँकि अभी तक इस मामले में रेप की स्थिति स्पष्ट नहीं है। मेडिकल रिपोर्ट में रेप के आरोप की पुष्टि नहीं हुई है।



कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

Advertisement :

loading...