Breaking

गुरुवार, 8 अक्तूबर 2020

PM मोदी ने शुरू किया कोरोना के खिलाफ जन आंदोलन: मुहिम से जुड़ी कई बॉलीवुड हस्तियाँ, राजनेताओं का भी मिल रहा समर्थन

नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज (अक्टूबर 8, 2020) त्यौहारों का सीजन आने से पहले कोरोना महामारी से कैसे अपना बचाव किया जाए, इसके लिए जागरूकता अभियान लॉन्च किया है। उनके इस अभियान को अभी तक कई हस्तियों का साथ मिल चुका है। सलमान खान से लेकर कृति सैनन और देश के राष्ट्रपति तक इसके समर्थन में ट्वीट कर रहे हैं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट करके संदेश दिया कि हमें एक होकर कोरोना से लड़ना होगा। उन्होंने इसके लिए एक हैशटैग लिखा #Unite2FightCorona! आगे उन्होंने कोरोना बचाव के लिए तरीकों को एक बार फिर दोहराया।

ट्वीट में लिखा गया, “हमेशा याद रखें: मास्क पहनें। हाथ धोएँ। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। दो गज की दूरी अपनाएँ। एक साथ मिलकर हम सफल होंगे। साथ में, हम COVID-19 के खिलाफ जीत हासिल करेंगे।”

इस ट्वीट के साथ उन्होने एक पोस्टर भी डाला। इसमें लिखा था- जब तक दवाई नहीं, तब तक ढिलाई नहीं।

पीएम मोदी के इस ट्वीट के बाद सलमान खान ने भी इस हैशटैग के साथ अपने अकॉउंट पर ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, “भाइयों-बहनों और मित्रों। इस मुश्किल समय में, केवल तीन चीजें करें:
6 फीट की दूरी रखें, मास्क पहनें और अपने हाथों को धोएँ व उन्हें साफ करें। आइए कोविड के खिलाफ पीएम मोदी के जन-जन आंदोलन को लागू करें। चलो शुरू हो जाओ इंडिया। जय हिंद!!”

कृति सैनन भी पीएम का ट्वीट शेयर करते हुए लिखती हैं, “हमें इससे एक होकर लड़ना होगा। मैं कोरोना के ख़िलाफ़ पीएम मोदी के जन आंदोलन का समर्थन करती हूँ। दो गज की दूरी, मास्क है जरूरी! कृपया जल्दी-जल्दी अपने हाथ धोएँ और सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखें।”

कंगना रनौत लिखती हैं, “कोरोना महामारी के विश्वभर में बहुत नुकसान हो सकते हैं लेकिन इसमें हम सबको साथ लाने की संभावना है, जैसे पहले कभी न हुआ। चलिए #Unite2FightCorona के लिए प्रण लें।” आगे अभिनेत्री ने इस शुरूआत के लिए नरेंद्र मोदी, प्रकाश जावड़ेकर को भी धन्यवाद दिया।

संगीतकार व गायक शंकर महादेवन ने भी वीडियो साझा करके पीएम मोदी के जन आंदोलन को सपोर्ट दिया और कोरोना से बचने के लिए तीन मंत्र दिए- हाथ धुलें, मास्क पहनें और सामाजिक दूरी बनाएँ।

कार्तिक आर्यन भी कहते हैं कि वह पीएम के जनआंदोलन का समर्थन करते हैं और कोरोना पर जीत हासिल करने के लिए चेहरा कवर करेंगे, 6 फीट की दूरी रखेंगे व हाथ धुलेंगे।

यहाँ बता दें कि केवल बॉलीवुड की हस्तियाँ ही नहीं, बल्कि कई राजनेताओं ने भी पीएम मोदी की इस मुहीम को आगे बढ़ाया है। देश के राष्ट्रपति के ट्विटर हैंडल से कोरोना से बचाव के उपाय बताते हुए कहा गया, “सामूहिक संकल्प और अनुशासन के जरिए पूरा राष्ट्र कोविड-19 को हराने के लिए एकजुट है।”

स्मृति ईरानी लिखती हैं, “महामारी को दूर करने के लिए लोगों की भागीदारी अनिवार्य है आइए हम सब पीएम नरेंद्र मोदी जी के आह्वान का समर्थन करें और अपने प्रियजनों, हमारे साथी नागरिकों के जीवन को COVID से बचाने के लिए सावधानियों का पालन करना जारी रखें।”

बता दें कि इस पूरे अभियान का यही उद्देश्य है कि लोगों को मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग बनाने के लिए आगे के लिए भी प्रोत्साहित किया जाए ताकि पूरा देश एकजुट होकर कोरोना महामारी को हरा सके। बुधवार को जारी किए गए आधिकारिक बयान के अनुसार, इस आंदोलन को अलग -अलग भाषाओं के जरिए पूरे देश में पहुँचाया जाएगा और कोविड-19 शपथ भी दिलवाई जाएगी।

आज वर्तमान में कोरोना के केस देश में बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं। हालाँकि, राहत की बात यह है कि बढ़ते केसों के साथ रिकवरी रेट भी देश में बहुत अधिक है। गुरुवार तक 68,35,655 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं और अब तक इस संक्रमण से 1,05,526 लोगों की जान गई है।



कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

Advertisement :

loading...