Breaking

रविवार, 11 अक्तूबर 2020

गौमूत्र का मजाक उड़ाता है एक्टर साकिब सलीम, ZEE5 की नई फिल्म ‘कॉमेडी कपल’ की सोशल मीडिया पर बायकॉट

कॉमेडी कपल

वेब सीरीज ऐप ZEE 5 ने अपनी नई फिल्म “कॉमेडी कपल” का टीज़र लॉन्च किया। इस फ़िल्म का प्रीमियर ज़ी 5 पर 21 अगस्त को होगा। इस फ़िल्म के प्रोमो को सोशल मीडिया पर तीखी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। इसके पीछे की वजह है मुख्य किरदार साकिब सलीम का गौमूत्र को लेकर मजाक उड़ाना।

वेब सीरीज के जरिए आए दिन हिंदू मान्यताओं का मजाक बनाया जाता है। इसी क्रम में इस फ़िल्म में भी मजाक की आड़ में हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुँचाने का काम किया गया है।

गुड़गाँव में स्टैंडअप कॉमेडी के बैकड्रॉप पर आधारित इस फ़िल्म में मुख्य किरदार के तौर पर साकिब सलीम के साथ श्वेता बसु प्रसाद ने काम किया है। फिल्म के टीज़र की शुरुआत में साकिब सलीम (दीप) और श्वेता बसु प्रसाद (ज़ोया) दिखाई देते हैं, जहाँ वे अपना कॉमेडी एक्ट दिखाने के लिए मंच पर आते हैं।

इस टीज़र में साकिब रिलेशनशिप पर अपनी थ्योरी को साझा करते हुए इसे तीन स्टेज में दिखाते हैं, और ऐसा करते समय साकिब कहते हैं: “मुझे कोल्ड ड्रिंक पिलाओ, क्या तुम्हारे पास ठंडा पानी है? बाकी छोड़ दो- क्या आपके पास गौमूत्र है? मैं गौमूत्र पीने के लिए भी तैयार हूँ, कम से कम मेरे सारे पाप धुल जाएँगे।”

फिल्म निर्माताओं द्वारा हिंदूफोबिक कंटेंट को दिखाने और हिंदू धर्म के विश्वास और गाय की पवित्रता का मज़ाक बनाने पर ट्विटर हैंडल जेम्स ऑफ बॉलीवुड ने लोगों से फिल्म का बहिष्कार करने का आह्वान किया। यूजर ने कहा, “पुलवामा आत्मघाती हमलावर आदिल दार के बाद गौमूत्र पर एक और बेहूदा मजाक।” साथ ही कहा कि फिल्म का बहिष्कार किया जाना चाहिए।

इसी के साथ ही जेम्स ऑफ़ बॉलीवुड ने एक और ट्वीट करते हुए ज़ी 5 से आग्रह किया कि कृपया हिन्दू घृणा से भरे कंटेंट को अपने प्लेटफॉर्म पर प्रदर्शित न करें। साथ ही चेतावनी भी दी कि अगर उन्होंने ऐसा किया तो यह उनके बिज़नेस को नुकसान भी पहुँचा सकता है।

गौरतलब है कि मुस्लिमों और हिन्दुफोबिया से ग्रसित लोगों ने अक्सर हिंदुओं और उनकी भावनाओं का मजाक उड़ाने के लिए गौमूत्र पर तंज कसा है। 14 फरवरी, 2019 को सीआरपीएफ के काफिले पर हुए नृशंस हमले के बाद, जैश-ए-मुहम्मद समूह द्वारा एक वीडियो जारी किया गया था, जिसमें आत्मघाती आतंकवादी ने सुरक्षाकर्मियों पर दर्दनाक हमला किया था। इस हमले में 40 सुरक्षाकर्मी बलिदानी हुए थे। उस वक्त भी गौमूत्र को लेकर मजाक उड़ाया गया था।

यह पहली बार नहीं हुआ है जब Zee5 ने हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुँचाया है। इस वर्ष की शुरुआत में,अपनी नई तमिल वेबसीरीज गॉडमैन ’के माध्यम से भी Zee5 ने हिंदूफोबिया कंटेंट को बढ़ावा दिया था। जिसके बाद काफी बवाल भी हुआ था।

भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी, प्रमुख हिंदू समूहों और कई सोशल मीडिया यूज़र्स ने तब हिंदू विरोधी वेब सीरीज के खिलाफ अपनी आवाज उठाई थी। उन्होंने दावा किया था कि सीरीज का उद्देश्य ब्राह्मणों और हिंदू संतों के प्रति नफरत फैलाना है। जिसके बाद ज़ी 5 ने वेब सीरीज़ की रिलीज़ को स्थगित करने का फैसला लिया था।


कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

Advertisement :

loading...